Home >>BH Nalanda  

Drugs के आदी हो रहे नालंदा के लोग, ओवर डोज ड्रग्स लेने से युवक की मौत, निजी क्लिनिक ले जाने की जिद्द कर परिजन पुलिस से भिड़े

Nalanda News: बिहार के नालंदा के भागनविधा ओपी थाना क्षेत्र इलाके से 112 पुलिस की गश्ती टीम ने एक युवक को नशे की हालत में बिहार शरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने इलाज के क्रम में युवक विभूति कुमार को मृत घोषित कर दिया. 

Advertisement
Drugs के आदी हो रहे नालंदा के लोग
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 06, 2024, 06:17 AM IST

नालंदाः Nalanda News: बिहार के नालंदा के भागनविधा ओपी थाना क्षेत्र इलाके से 112 पुलिस की गश्ती टीम ने एक युवक को नशे की हालत में बिहार शरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने इलाज के क्रम में युवक विभूति कुमार को मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद परिजनों का मांग है कि वह अपने पुत्र का एक बार इलाज निजी क्लीनिक में कराने का आग्रह किया. लेकिन, पुलिस के द्वारा परिजनों को समझा कर पोस्टमार्टम कराया. 

बिहार थाना पुलिस के अनुसार, जब सरकारी डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. इसके बावजूद पोस्टमार्टम के लिए चार घंटो तक सदर अस्पताल में ड्रामा होता रहा. पुलिस प्रशासन के द्वारा काफी मसक्कत के बाद परिजन शव का पोस्टमार्टम कराने को लेकर राजी हुए.

परिजनों ने बताया कि विभूति कुमार कई महीनों से लगातार ड्रग्स ले रहा था. बार-बार मना करने के बाद भी युवक ड्रग्स लेता रहा. जिससे उसकी मौत हो गई. फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है. इन दिनों नालंदा जिले में ड्रग्स से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

संदिग्ध स्थिति में व्यक्ति की हुई मौत
वहीं जमुई जिले के झाझा-नगर क्षेत्र के पुराने नगर पंचायत कार्यालय के समीप रहने वाले एक 41 वर्षीय शादीशुदा व्यक्ति की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई. मृतक की पहचान जदयू के पूर्व नगर अध्यक्ष छेदी पासवान का बड़ा पुत्र रंजीत पासवान के रूप में हुई है. बताया जाता है कि रंजीत कुछ नशीला पदार्थ वाली सामग्री खा लिया था. जिससे उसकी तबीयत बिगड़ने लगी तो आनन फानन में उसकी पत्नी सुधा देवी और उसके घर के अन्य सदस्यों ने इलाज के लिए रेफरल अस्पताल झाझा लाया. जहां डॉक्टर ने जांच करने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. 

मृतक की पत्नी ने डॉक्टर को बताया कि खाना खाने के बाद वह कुछ नशीला पदार्थ से संबंधित सामग्री खा लिया. जिसके बाद उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी तो फिर उसे अस्पताल लाया गया. इधर घटना की जानकारी पूरे परिवार को मिलने के बाद परिजनों में मातम पसर गया. वहीं घटना की जानकारी पुलिस को मिली जिसके बाद पुलिस अस्पताल में पहुंचने के बाद आगे की कार्रवाई करने में जुट चुकी है. इस मामले में परिवार के लोग कुछ भी बता पाने में सक्षम नहीं हैं.
इनपुट- नालंदा से ऋषिकेश, जमुई से अभिषेक निराला 

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: बिहार में पिछली बार जिसने हराया, इस बार उसे हराकर 'चुकता' किया हिसाब

{}{}